Rahat Ki Shayari। Rahat Indori Shayari In Hindi

 

Rahat Indori Shayari In Hindi





मैं नूर बनके जमाने में फैल जाऊंगा 
तुम आफताब में कीड़े निकालते रहना।



Rahat Ki Shayari Status








खड़े है मुझको खरीददार देखने के लिए 
मैं घर से निकला था बाजार देखने के लिए।



Rahat Ki Shayari Status








अफवाह थी कि मेरी तबियत खराब है
लोगों ने पूछ पूछकर बीमार कर दिया।



Rahat Ki Shayari Status









शराब छोड़ दी तुमने कमाल है ठाकुर 
मगर ये हाथ में क्या लाल लाल है ठाकुर।



Rahat Ki Shayari Status








है दुनिया छोड़ना मंजूर लेकिन 
वतन को छोड़ के जाने का नही



Rahat Ki Shayari Status








जो आज शाहिबे मसनद है कल नही होंगे 
किरायेदार है जाती मकान थोड़ी है।


Rahat Ki Shayari Status








अड़े थे ज़िद पर के सूरज बनाके छोड़ेंगे
पसीने छूट गए एक दीया बनाने में।



Rahat Ki Shayari Status









सफर में आखिरी पत्थर के बाद आएगा
मज़ा तो यार दिसम्बर के बाद आएगा।



Rahat Ki Shayari Status








रोज वही कोशिश जिंदा रहने की
मरने की भी कुछ तैयारी किया करो।



Rahat Ki Shayari Status








ऐसी सर्दी है कि सूरज भी दुहाई मांगे
जो लोग परदेश में है वो किससे रजाई मांगे।



Rahat Ki Shayari Status





Rahat Indori Best Shayari



तेरी परछाई मेरे घर से नही जाती है
तू कही हो मेरे अंदर से नही जाती है।


Rahat Ki Shayari Status





तेरी हर बात मोहब्बत में गवारा करके 
दिल के बाजार में बैठे है खसारा (नुकसान) करके।


Rahat Ki Shayari Status





ऊंचे ऊंचे दरबारो से क्या लेना 
नंगे भूखे बेचारो से क्या लेना 
अपना मालिक तो खालिक अफजल है 
आती जाती सरकारों से क्या लेना।


Rahat Ki Shayari Status




अंधेरे चारों तरफ साय साय करने लगे 
चराग हाथ उठा कर दुआएं करने लगे
सलीका जिनको सिखाया था हमने चलने का
वो लोग आज हमें दाएं बाएं करने लगे।


Rahat Ki Shayari Status




किसने दस्तक दी ये दिल पर कौन है
आप तो अंदर है ये बाहर कौन है।


Rahat Ki Shayari Status





बस एक शराब की बोतल दबोच रखी है
तुझे भुलाने की तरकीब सोच रखी है।


Rahat Ki Shayari Status






आते जाते है कई रंग मेरे चेहरे पर
लोग लेते है मज़ा जिक्र तुम्हारा करके।


Rahat Ki Shayari Status





मेरी सांसों में वो समाया भी बहुत लगता है
और वही शख्स पराया भी बहुत लगता है
उसे मिलने की तम्मन्ना भी बहुत है
लेकिन आने जाने में किराया भी बहुत लगता है।


Rahat Ki Shayari Status





मेरे सन्नाटो ने आबाद रखा है मुझको
मैं तेरे शहर में आ जाऊं तो जंगल हो जाऊं।


Rahat Ki Shayari Status









मैंने कुछ पानी बचा रखा था अपनी आंख में
एक समंदर अपने सूखे ओंठ लेकर आ गया।


Rahat Ki Shayari Status





Rahat Indori Shayari



बनके एक हादसा बाजार में आ जायेगा
जो नही होगा वो अखबार में आ जायेगा
चोर उचक्को की करो कद्र कि मालूम
नही कौन कब कौन सी सरकार में आ जायेगा।


Rahat Ki Shayari Status





नए सफर का नया इंतजाम कह देंगे
हवा को धूप चिरागों को शाम कह देंगे
किसी से हाथ भी छुपकर मिलाइए
वरना इसे भी मौलवी शाहब हराम कह देंगे।


Rahat Ki Shayari Status





जबसे तूने हल्की हल्की बातें की 
यार तबियत भारी भारी रहती है।


Rahat Ki Shayari Status





चांद ज्यादा रोशन है तो रहने दो 
जुगनू भैया जी मत भारी किया करो।


Rahat Ki Shayari Status





उंगलियां यूं ना सब पर उठाया करो
खर्च करने से पहले कमाया करो 


Rahat Ki Shayari Status




साहब पी के जो मस्त है 
उनसे तो कोई खौफ नहीं ।
पी के जो होश में है 
उनको संभाला जाए।


Rahat Ki Shayari Status





मुझे वो छोड़ गया ये कमाल है उसका 
इरादा मैने किया था कि छोड़ दूंगा उसे।


Rahat Ki Shayari Status





नशा वैसे तो बुरी चीज है 
पर राहत से शायरी सुनना हो तो 
थोड़ी सी पिला देना।


Rahat Ki Shayari Status






गुजर गया जो एक दिन गुजरने वाला था 
वो बच भी जाता तो एक रोज मरने वाला था।


Rahat Ki Shayari Status





कभी अकेले में मिलकर झंझोड दूंगा उसे 
जहा जहा से वो टूटा है जोड़ दूंगा उसे।


Rahat Ki Shayari Status





हर एक एम्तिआह से गुजर थोड़ी जायेंगे 
तुझसे नही मिलेंगे तो मर थोड़ी जायेंगे।


Rahat Ki Shayari Status





शहर में तो बारूदो का मौसम है 
गांव चलो ये अमरूदों का मौसम है।


Rahat Ki Shayari Status




फूलों की दुकानें खोलो
खुशबू का व्यापार करो 
इश्क़ खता है 
और ये खता सौ बार करो 


Rahat Ki Shayari Status




मज़ा चखा के ही माना हूं मैं भी दुनिया को
समझ रही थी कि ऐसे ही छोड़ दूंगा उसे।


Rahat Ki Shayari Status







Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.